निजी बसों के परिचालक वसूल रहे मनमाने दाम

हमीरपुर। जिलाभर में निजी बस परिचालकों द्वारा यात्रियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है। बस परिचालक निर्धारित किराए से दो से तीन रुपए अधिक वसूल रहे हैं। हालांकि कई यात्रियों द्वारा विरोध भी किया जाता है लेकिन बस परिचालक बस को रुकवाकर यात्रियों को बस से उतारने पर उतारू हो जाते हैं।
यात्रियों में कमलेश कुमार, विजय कुमार, नवीन कुमार, रूप लाल, सिमरन, दीपिका, नवीता, सुकन्या, सेजल, सुमित कुमार, करमार चंद, संसार चंद, संतोष कुमार आदि का कहना है कि निजी बसों में बस परिचालकों द्वारा यात्रियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है। निर्धारित किराए से परिचालक दो से तीन रुपए अतिरिक्त बसूल रहे हैं। हालांकि निगम की बसों में किराए एक समान हैं। ऐसे में यात्रियों को दिनदिहाड़े चूना लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कई बार अधिक किराए का यात्रियों द्वारा विरोध भी किया जाता है लेकिन परिचालक उल्टा यात्रियों को बस से नीचे उतारने पर उतारू हो जाते हैं। हमीरपुर से लंबलू-बस्सी, हमीरपुर से अवाहदेवी-कोट-कलंझड़ी, हमीरपुर से सुजानपुर-करोट आदि रूटों पर निजी बस परिचालकों द्वारा मनमाना किराया वसूला जा रहा है। लोगों ने प्रशासन से मांग की कि ऐसेे बस परिचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।
उधर, कार्यकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राकेश कुमार कोरला का कहना है कि अगर निजी बस परिचालक मनमर्जी से किराया बसूल कर रहे हैं तो इसकी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर संबंधित परिचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts